Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

Indian Railways: Divided By Zones, United By Railfans - Karthik

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Sun Aug 14 05:30:38 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Advanced Search
Page#    465242 news entries  next>>
Today (05:18) Antagarh News: सुबह से ही गुब्बारा और तिरंगा लेकर खड़े थे लोग, जैसे ही ट्रेन आई सब झूम उठे, सैकड़ों लोगों ने पहली बार देखी रेलगाड़ी (www.naidunia.com)
New/Special Trains
SECR/South East Central
0 Followers
101 views

News Entry# 495012  Blog Entry# 5447752   
  Past Edits
Aug 14 2022 (05:18)
Station Tag: Bilaspur Junction/BSP added by Mission Sri Jagannath Puri Srinagar JK🙏🇮🇳/1421836

Aug 14 2022 (05:18)
Station Tag: Raipur Junction/R added by Mission Sri Jagannath Puri Srinagar JK🙏🇮🇳/1421836

Aug 14 2022 (05:18)
Station Tag: Bhanupratappur/BPTP added by Mission Sri Jagannath Puri Srinagar JK🙏🇮🇳/1421836

Aug 14 2022 (05:18)
Station Tag: Antagarh/AAGH added by Mission Sri Jagannath Puri Srinagar JK🙏🇮🇳/1421836
अंतागढ़ (नईदुनिया न्यूज)। वर्षों के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार अंतागढ़ क्षेत्रवासियों का दशकों पुराना देखा सपना साकार हो ही गया, अंतागढ़ में शनिवार 13 अगस्त को यात्री रेल का परिचालन शुरू हो गया। जिसे देखने और उसमे बैठकर क्षेत्र के विकास में रेल परिचालन के शुरू होने के इतिहास के गवाह बनने का अरमान लिए सैकड़ों लोगों ने अंतागढ़ से भानप्रतापपुर तक का सफर किया।
आस पास के क्षेत्र से लोग बड़ी संख्या में यात्री ट्रेन को देखने और उसमे सफर करने अंतागढ़ स्टेशन सुबह से ही पहुंचने लगे थे। डेमो ट्रेन अंतागढ़ स्टेशन सुबह सात बजे ही पहुंच गई थी, जहां उसे गुब्बारों से और तिरंगे रंग के झालर से सजाया गया, करीब बारह बजकर तीस मिनट में टिकिट काउंटर
...
more...
खोला गया, जिसमे सर्वप्रथम अंतागढ़ निवासी सिराज खान ने टिकिट लिया इसके साथ ही सिराज खान अंतागढ़ यात्री ट्रेन के पहले टिकिट लेने वाले व्यक्ति बन गए।
बता दें करीब बारह बजे से कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया, जिसके अंतर्गत अंतागढ़ के विधायक अनूप नाग द्वारा कार्यकर्ताओं के साथ हाथ में तिरंगा लिए अंतागढ़ रेल्वे स्टेशन तक पदयात्रा करते हुए पहुंचे। वही सांसद मोहन मंडावी भी अपने कार्यकर्ताओं के साथ तिरंगा लेकर मोटरसाइकिल में सवार होकर अंतागढ़ के रेल्वे स्टेशन पहुंचे।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि संसदीय क्षेत्र कांकेर के सांसद मोहन मंडावी रहे एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में क्षेत्रीय विधायक अनूप नाग थे, साथ ही पूर्व विधायक एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सह पूर्व कैबिनेट मंत्री रहे विक्रम देव उसेंडी, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश लाटिया, पूर्व विधायक भोजराज नाग एवं अन्य कांग्रेसी व भाजपा के कार्यकर्ता भारी संख्या में स्टेशन में मौजूद थे।
सांसद मोहन मंडावी ने अपने संबोधन में कहा कि अंतागढ़ जैसे संवेदनशील क्षेत्र में रेल का परिचालन होना एक बहुत बड़ी उपलब्धि है, आज का दिन अंतागढ़ के इतिहास में गौरवशाली दिन माना जाएगा। उन्होंने कहा कि अंतागढ़ क्योंकि आसपास क्षेत्रों में सबसे पुरानी बसावट है इसलिए अंतागढ़ के विकास में किसी भी प्रकार की दुविधा नहीं होनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि रेल मंडल को चाहिए की अंतागढ़ से ही ही रेल बननी चाहिए और रायपुर से वापस आकर अंतागढ़ में ही रुकनी चाहिए, जिससे यहां के लोगों को बस एवं अन्य साधनों से रायपुर आने जाने में जो दिक्कतों का सामना करना पड़ता है वह दूर हो सके इसके साथ ही उन्होंने रेल्वे के अधिकारियों से कहा कि यात्री ट्रेन रायपुर से बढ़ाकर बिलासपुर तक करने की आवश्यकता है, ताकि लोग अपने कार्यों के लिए हाईकोर्ट तक आसानी से आ जा सकें।
विधायक विधायक अनूप नाग ने क्षेत्रवासियों को अंतागढ़ में रेल परिचालन आरंभ होने के लिए बधाई दी साथ ही सांसद मोहन मंडावी का भी आभार जताया, कि वे अंतागढ़ को लेकर इतने संवेदनशील हैं। नाग ने कहा कि अंतागढ़ के इतिहास में यह गौरवशाली दिन है जो सालों तक याद किया जाएगा। लोगों को अब आसानी से और कम किराए में रायपुर आने जाने की सुविधा मिलेगी, साथ ही अन्य सामानों के परिवहन में भी आसानी होगी। क्षेत्र के युवा जो रायपुर-दुर्ग-भिलाई आदि शहरों में पढ़ाई कर रहे हैं, उनके लिए भी यह रेल संजीवनी का काम करेगी।
अंतागढ़ स्टेशन में क्षेत्र के अंचल से आदिवासी वेशभूषा में युवक युवतियां भी पहुंची थीं, जिन्होंने आज तक रेल का सफर नहीं किया था, उनसे बात करने पर पता चला कि विधायक अनूप नाग ने उन्हें रेल यात्रा करने के लिए बुलाया है, यह सभी युवक एवं युवतियां ग्राम कोटनखोड एवं आसपास के रहवासी थे ग्राम कोटनखोड़ निवासी राजूराम ने बताया कि हम यहां से भानुप्रतापपुर तक रेल में जाएंगे और वहां से विधायक द्वारा कराई गई बस से वापस अपने गांव जाएंगे, इन युवाओं ने रेल में यात्रा कराने के लिए विधायक अनूप नाग का आभार जताया।
बता दें, करीब एक बजकर पैंतीस मिनट पर सांसद मोहन मंडावी, विधायक अनूप नाग व पूर्व मंत्री विक्रम उसेंडी द्वारा डेमो ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रायपुर के लिए रवाना किया गया, साथ ही मुख्य अतिथि सांसद मोहन मंडावी सह विधायक अनूप नाग, विक्रम उसेंडी, सतीश लाटिया, पूर्व विधायक भोजराज नाग ने डेमो ट्रेन में बैठकर भानुप्रतापपुर तक का सफर भी किया। इस कार्यक्रम में प्रशासनिक अमला साथ ही पुलिस प्रशासन के साथ रेल्वे के उच्चाधिकारी मौजूद रहे, जिन्होंने इस कार्यक्रम के सफल आयोजन में अपनी महती भूमिका निभाई।
Today (05:17) आलीराजपुर से प्रतापनगर के बीच पैसेंजर ट्रेन की शुरुआत (www.naidunia.com)
New/Special Trains
WR/Western
0 Followers
93 views

News Entry# 495011  Blog Entry# 5447751   
  Past Edits
Aug 14 2022 (05:17)
Station Tag: Pratapnagar/PRTN added by Mission Sri Jagannath Puri Srinagar JK🙏🇮🇳/1421836

Aug 14 2022 (05:17)
Station Tag: Alirajpur/ARPR added by Mission Sri Jagannath Puri Srinagar JK🙏🇮🇳/1421836
आलीराजपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि) । पश्चिम रेलवे के व.डोदरा मंडल के आलीराजपुर रेलवे स्टेशन परिसर में नवीन स्थापित 100 फीट ऊंचे स्मारक राष्ट्रीय ध्वज का लोकार्पण क्षेत्रीय सांसद गुमान सिंह डामोर द्वारा शनिवार को दोपहर 1ः00 बजे किया गया।
पश्चिम रेलवे द्वारा यात्रियों की सुविधा के लिए व.डोदरा मंडल के आलीराजपुर- प्रतापनगर रेलखंड पर प्रतिदिन यात्री ट्रेन की शुरुआत भी शनिवार को की गई। क्षेत्रीय सांसद गुमान सिंह डामोर ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। ट्रेन नं 09164 (मूल ट्रेन 59118) आलीराजपुर-प्रतापनगर पैसेंजर आलीराजपुर से शनिवार को दोपहर 12.30 बजे रवाना हुई और 15.40 बजे प्रतापनगर पहुंची । मार्ग में यह ट्रेन सभी स्टेशन पर ठहरेगी। यह रविवार से नियमित रूप से चलेगी। प्रतिदिन ट्रेन नंबर 09164 (मूल ट्रेन
...
more...
न 59118) आलीराजपुर- प्रतापनगर पैसेंजर प्रातः 05ः20 बजे आलीराजपुर से चलकर 09ः00 बजे प्रतापनगर पहुंचेगी। मार्ग में यह ट्रेन अंबारी रिछावी, मोटी सादली, पा.डलिया रोड, छोटा उदेपुर, पुनियावत, तेजग.ढ, पावी, सुस्कल, जाबूगाम, बोडेली, जोजवा, छूंछापुरा, संखे.डा बहादुरपुर, अमलपुर, वधवाना, डभोई जंक्शन, थुवा.डी, भीलूपुर, खुंदेला व केलनपुर स्टेशनों पर रुकेगी। उक्त ट्रेन के चलने से जिलेभर के व्यापारी, श्रमिक तथा छोटे वर्ग के लोगों को लाभ प्राप्त होगा।
Today (05:15) रेल सुविधा की मांग को लेकर व्यापारी संघ ने सौंपा ज्ञापन (www.naidunia.com)
Commentary/Human Interest
SECR/South East Central
0 Followers
120 views

News Entry# 495010  Blog Entry# 5447750   
  Past Edits
Aug 14 2022 (05:15)
Station Tag: Raipur Junction/R added by Mission Sri Jagannath Puri Srinagar JK🙏🇮🇳/1421836

Aug 14 2022 (05:15)
Station Tag: Bhanupratappur/BPTP added by Mission Sri Jagannath Puri Srinagar JK🙏🇮🇳/1421836
भानुप्रतापपुर। व्यापारी संघ भानुप्रतापपुर के पदाधिकारियों व सदस्यों सहित कई जनप्रतिनिधियों एवं वरिष्ठ नागरिकों ने संयुक्त रूप से रेलवे के अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में रायपुर से भानुप्रतापपुर वापसी केलिए रेल सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की गई है।
विदित हो कि शनिवार को रेलवे के कई उच्चाधिकारी और जिले के कई जनप्रतिनिधि अंतागढ़ में रेल सुविधा प्रारंभ होने के अवसर पर उद्घाटन समारोह में भाग लेने गए हुए थे।
उद्घाटन के बाद वापसी में जब यह अधिकारी और जनप्रतिनिधि अंतागढ़ से चली पहली यात्री रेल में सवार होकर भानुप्रतापपुर
...
more...
स्टेशन पहुंचे, तब भानूप्रतापपुर वासियों ने इन अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों को अपना ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में मांग की गई है, कि भानूप्रतापपुर से प्रदेश की राजधानी रायपुर तक जाने के लिए सुबह तो ट्रेन की सुविधा उपलब्ध है, परंतु वहां से अपना काम समाप्त करने के बाद भानुप्रतापपुर वापसी के लिए कोई ट्रेन उपलब्ध नहीं है। जिससे यहां के लोगों को भारी परेशानी होती है। यदि रायपुर से शाम को भानुप्रतापपुर के लिए रेल सुविधा प्रारंभ कर दी जाए तो यह इस क्षेत्र के वासियों के लिए बेहद सुविधाजनक बात रहेगी, और इससे न केवल व्यापारियों अपितु हर वर्ग को फायदा पहुंचेगा।
लोग सुबह ट्रेन से रायपुर जाकर अपना काम समाप्त करने के बाद शाम को ट्रेन से ही भानुप्रतापपुर तक वापस आ सकेंगे,जिससे उनका काफी समय और पैसा बच जाएग। भानुप्रतापपुर के प्रतिनिधि मंडल ने वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक डॉ. विपिन वैष्णव, अपर मंडल रेल प्रबंधक आशीष मिश्रा को ज्ञापन सौंपा, वहीं इस अवसर पर सांसद कांकेर मोहन मण्डावी, अंतागढ़ विधायक अनूप नाग, पूर्व सांसद विक्रम उसेंडी, पूर्व विधायक अंतागढ़ भोजराज नाग सहित कई अधिकारी व जन प्रतिनिधि उपस्थित थे।
भानुप्रतापपुर में मनोज मंडावी करेंगे ध्वजारोहण
विधानसभा उपाध्यक्ष और स्थानीय विधायक मनोज सिंह मंडावी स्वतंत्रता दिवस की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर भानुप्रतापपुर में ध्वजारोहण कर सलामी लेंगे, तथा इस अवसर पर आयोजित होने वाले सभी कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए मनोज सिंह मंडावी स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या को ही भानुप्रतापपुर में आ जाएंगे, और यही रात्रि विश्राम करेंगे। यह जानकारी ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह ठाकुर ने दी।
Today (05:12) मालखेड़ी स्टेशन पर वर्षा में भीगते हुए ट्रेन में सवार होते हैं यात्री (www.naidunia.com)
IR Affairs
WCR/West Central
0 Followers
131 views

News Entry# 495009  Blog Entry# 5447749   
  Past Edits
Aug 14 2022 (05:12)
Station Tag: Bina Malkhedi Junction/MAKR added by Mission Sri Jagannath Puri Srinagar JK🙏🇮🇳/1421836

Aug 14 2022 (05:12)
Station Tag: Bina Junction/BINA added by Mission Sri Jagannath Puri Srinagar JK🙏🇮🇳/1421836
बीना (नवदुनिया न्यूज)। मालखेड़ी रेलवे स्टेशन पर दो दर्जन से अधिक ट्रेनों के स्टापेज हैं। दिल्ली, गुना की ओर से आने वाली ट्रेनों को बीना स्टेशन के बजाए मालखेड़ी फ्लाई ओवर से निकाला जा रहा है। मालखेड़ी स्टेशन पर रूकने वाली इन ट्रेनों से रोज सैकड़ों यात्री सफर करते हैं। लेकिन उस स्तर की सुविधाओं का विस्तार नहीं किया जा रहा है। खासतौर से पूरे प्लेटफार्म पर शेड न होने से यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वर्षा के मौसम में यात्रियों को भीगते हुए ट्रेन में सवार होना पड़ता है। इससे यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बावजूद इसके प्लेटफार्म पर शेड तैयार नहीं किया जा रहा है।
मालखेड़ी स्टेशन के दोनों
...
more...
प्लेटफार्म की लंबाई करीब 700 मीटर है, जबकि शेड बामुश्किल 200 मीटर प्लेटफार्म पर बना हुआ है। शेष करीब 500 मीटर प्लेटफार्म पर शेड नहीं है। इससे यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। सबसे ज्यादा परेशानी वर्षा के मौसम में होती है। मूशलाधार बारिश के बीच ट्रेन आने पर यात्रियों को भीगते हुए ट्रेन में सवार होना पड़ता है और ट्रेन से उतरने वाले कई यात्री शेड के नीचे आने तक भीग जाते है। इससे यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। शुक्रवार को उत्कल एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से करीब 3 घंटे देरी से चल रही थी। यह ट्रेन सुबह करीब 7ः30 बजे मालखेड़ी स्टेशन पर पहुंची। इस समय जमकर बारिश हो रही थी। यात्रियों को भीगते हुए ट्रेन में सवार होना पड़ा। इसी तरह ट्रेन से उतरने वाले यात्रियों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वर्षा के मौसम में यात्रियों को रोज इसी तरह परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, बावजूद इसके रेलवे अधिकारी पूरे प्लेटफार्म पर शेड तैयार नहीं करा रहे हैं।
दो दर्जन से अधिक ट्रेनों के स्टापेज
मालखेड़ी रेलवे स्टेशन पर एक दर्जन से अधिक नियमित और साप्ताहिक ट्रेनों का स्टापेज है। इनमें गोंडवाना, उत्कल, दयोदय, मेमू स्पलेश, मुख्य ट्रेनें हैं। इन ट्रेनों के दोनों फेरों में रोज सैकड़ों यात्री सफर करते हैं। इसके अलावा एक दर्जन से अधिक साप्ताहिक ट्रेनों के स्टापेज हैं। लंबी दूरी की इन ट्रेनों में भी स्टेशन से सैकड़ों की संख्या में यात्री सफर करते हैं। बावजूद इसके यात्री सुविधाओं का विस्तार नहीं किया जा रहा है।
प्लेटफार्म पर नहीं कोच गाइडेंस
शेड न होने के कारण प्लेटफार्म पर कोच गाइडेंस भी नहीं लगाए गए हैं। इसका खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है। कोच गाइडेंस न होने के कारण ट्रेन आने के दौरान यात्रियों को पता नहीं रहता है कि जिस कोच में उनका रिजर्वेशन है वह कहां आ रहा है। इसलिए ट्रेन आने के बाद यात्रियों को अपने कोच तक पहुंचने के लिए दौड़ भाग करनी पड़ती है। यह सब जानते हुए रेलवे अधिकारी यात्रियों की परेशानियों पर ध्यान नहीं दे रहे हैं।
Today (00:40) RESTORATION OF PURI-DIGHA EXPRESS AND PURI-HOWRAH SHATABDI EXPRESS (ser.indianrailways.gov.in)
New/Special Trains
SER/South Eastern
IR Press Release
0 Followers
1181 views

News Entry# 495008  Blog Entry# 5447719   
  Past Edits
Aug 14 2022 (00:40)
Station Tag: Howrah Junction/HWH added by ♦️ ଶଶାଙ୍କ ଶେଖର ସ୍ବାଇଁ ♦️/1700730

Aug 14 2022 (00:40)
Station Tag: Digha/DGHA added by ♦️ ଶଶାଙ୍କ ଶେଖର ସ୍ବାଇଁ ♦️/1700730

Aug 14 2022 (00:40)
Station Tag: Puri/PURI added by ♦️ ଶଶାଙ୍କ ଶେଖର ସ୍ବାଇଁ ♦️/1700730
दक्षिणपूर्वरेलवे
SOUTH EASTERN RAILWAY
प्रेसविज्ञप्ति
PRESS RELEASE
RESTORATION OF PURI-DIGHA EXPRESS AND
PURI-HOWRAH
...
more...
SHATABDI EXPRESS
Kolkata, 4th August, 2022
South Eastern Railway has decided to restore the service of following trains as per the schedule given below:-
· 22890/22889 Puri-Digha-Puri Weekly Express w.e.f 06.08.2022 from Puri and w.e.f 07.08.2022 from Digha.
· 12278/12277 Puri-Howrah-Puri Shatabdi Express w.e.f  02.10.2022 both from Puri and Howrah.
22890/22889 Puri-Digha-Puri Express
22890 Puri-Digha Express will leave Puri every Saturday at 21.05 hrs and will reach Digha at 06.35 hrs, the next day. In the return direction, 22889 Digha-Puri Express leaving Digha every Sunday at 17.25 hrs will arrive Puri at 02.55 hrs, the next day.
12278/12277 Puri-Howrah-Puri Shatabdi Express
12278 Puri-Howrah Shatabdi Express will leave Puri daily at 05.45 hrs and will reach Howrah at 13.45 hrs, the same day. In the return direction, 12277 Howrah-Puri Shatabdi Express leaving Howrah daily at 14.15 hrs will arrive Puri at 21.50 hrs, the same day.
Page#    465242 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy